गूगल मालिक ने गर्लफ्रेंड के लिए बीवी को छोडा

Google's Brin Wears Google Glasses During Fashion Weekसैन फ्रांसिस्को। गूगल इंक के संस्थापक सर्गेई ब्रिन आजकल अपनी पत्नी ऎनी वोसीकी से अलग रह रहे है। दोनों की शादी सन 2007 में हुई थी। दोनों के दो बच्चे भी हैं। कपल प्रवक्ता ने बताया कि अभी दोनों कानूनी रूप से अलग नहीं हुए है। अनुमान है दोनों आगे भी अच्छे मित्र होंगे। इसका कारण गूगल ग्लास की मार्केटिंग मैनेजर अमांदा रोसेनबर्ग को माना जा रहा है। क्योंकि आजकल गूगल इंक के संस्थापक सर्गेई ब्रिन और अमांदा रोसेनबर्ग डेटिंग कर रहे हैं। जो ब्रिन से 14 साल छोटी है। रोसेनबर्ग को 2012 में मार्केटिंग मैनेजर बनाया गया था। वह लंदन छोडकर सिलिकॉन वैली मुख्यालय में काम करने के लिए आई थी। अगर वोसीकी और सर्गेई ब्रिन में तलाक भी होता है तो उसका फर्क गूगल ग्लास के बिजनेस पर नहीं पडेगा क्योंकि शादी से पहले सर्गेई ब्रिन और ऎनी वोसीकी में यह बात तय हो गई थी अगर शादी के बाद तलाक होता है तो भी दोनों साथ में ही काम करेंगे।

वोसीकी बॉयोटैक फर्म 23 एंड मी में चीफ एग्जिक्यूटिव है। इस फर्म में गूगल ने लाखों डॉलर का निवेश किया है। ब्रिन और वोसीकी 40 साल के हैं। ऎनी की बहन भी गूगल में टॉप एग्जिक्यूटिव है। ब्रिन और वीसीकी के अलग होने की खबर उस वक्त आई है जब हाल ही में एंड्राइड के वाइस प्रेसिडेंट ह्यूगो बारा ने कंपनी छोड दी थी। बारा अमांदा के साथ डेटिंग कर चुके हैं।

ऎनी की बहन सुसान वोसीकी गूगन के एड और कॉमर्स की वाइस प्रेसिडेंट हैं। ब्रिन के पास इस वक्त 22.8 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। उनके पास 20 बिलियन डॉलर के गूगल शेयर हैं। लैरी पेज ने जब गूगल के सीईओ का पद संभाला तब से ब्रिन अपना ज्यादातर वक्त गूगल की रिसर्च लैब गूगूल एक्स में बितान लगे। गूगल एक्स ग्लास एंड सेल्फ ड्राईविंग कार जैसे मून शॉट प्रोजेक्ट पर काम कर रही है।

Leave a Reply