मोदीमय हुआ भाजपा सांसदों का रात्रिभोज

Narendra-Modiनई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। भाजपा में अब कोई भी जमावड़ा औपचारिक हो या अनौपचारिक नरेंद्र मोदी के बगैर नहीं होता है। गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने सांसदों को रात्रिभोज दिया तो उसमें भी केंद्र बिंदु गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ही थे और ध्यान लोकसभा व विधानसभा चुनावों पर था। मौजूद सांसदों को पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के जरिए चुनावी प्रबंधन के गुर सिखाए गए।

गौरतलब है कि पार्टी अध्यक्ष चुने जाने के बाद राजनाथ ने पहली बार सांसदों को इकट्ठा अपने घर खाने पर बुलाया था। कोई दूसरा मुख्यमंत्री भोज पर आमंत्रित नहीं था, लेकिन मोदी संसदीय बोर्ड के सदस्य और चुनावी अभियान समिति के अध्यक्ष होने के नाते यहां भी केंद्र में थे। बताते हैं कि खाने से पहले प्रेजेंटेशन के जरिए संसदीय क्षेत्रों में बूथस्तर पर प्रबंधन, मतदाताओं की जानकारी, चुनावी क्षेत्र का हर छोटा-बड़ा ब्योरा तैयार करने के गुर सिखाए गए। यही प्रेजेंटेशन कुछ दिन पहले हुई चुनाव अभियान समिति की बैठक में प्रदेश अध्यक्षों और महामंत्रियों को भी दिखाया गया था। उसी आधार पर चुनावी रणनीति तैयार की जाएगी।

प्रेजेंटेशन का मूल बिंदु था कि बूथस्तर पर ही सबसे ज्यादा तैयारी चाहिए। पिछली बैठक में मोदी समेत सुषमा स्वराज और लालकृष्ण आडवाणी ने इस पर जोर दिया था और समाज के हर वर्ग तक पहुंचने का आह्वान किया था। हर संसदीय क्षेत्र में बूथस्तर पर सम्मेलन भी किया जाना है। सांसदों को सुझाव दिया गया है कि विधानसभा चुनावों में जा रहे राज्यों में भी इस पर ध्यान दिया जाए। बताते हैं कि मोदी से गुफ्तगू में चुनाव अभियान समिति के सदस्यों ने अनौपचारिक रूप से उन्हें अपनी तैयारियों के बाबत भी बताया।

Leave a Reply